अब राजनाथ सिंह ने उछाला नागरिकता क़ानून का मुद्दा,कहा: भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था

0
108

पटना(मंथन डेस्क)बिहार विधानसभा चुनाव में नागरिकता संशोधन क़ानून(सीएए)मुद्दा बनता जा रहा है.आज भागलपुर की सभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इसमें पलीता लगाया.सीएए का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था.बिहार के चुनावी समर में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की एंट्री हुई. उन्होंने भागलपुर के कहलगांव में रैली को संबोधित करते हुई मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया. कहा कि तीन तलाक, अयोध्या में राम मंदिर और कश्मीर से धारा 370 खत्म करने का वादा हमारी सरकार ने पूरा किया. उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था. सीएए की खासियत उन्होंने बतायी.

जेपी नड्डा रैली को संबोधित करते

बिहार की अपनी पहली ही चुनावी सभा में उन्होंने नागरिकता कानून का मुद्दा उठाया.राजनाथ सिंह ने कहा कि नागरिकता कानून बनाना हमारा संकल्प था.इस संकल्प को हमने पूरा किया है.उन्होंने इस संकल्प का कारण भी बताया.उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था.उस समय लग रहा था कि जैसे भारत माता के टुकड़े किए जा रहे हों.हम लोग नहीं चाहते थे कि भारत का विभाजन हो.विभाजन के बाद वहां (पाकिस्तान) में जो अल्पसंख्यक रह गए लगातार उन पर जुल्म ढाया जा रहा था.हमारी पार्टी ने संकल्प लिया था कि जिस दिन संसद में स्पष्ट बहुमत मिलेगा उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यकों को भारत लाया जाएगा.उन्हें भारत लाकर नागरिकता देंगे.अपने संकल्प को पूरा करने के लिए ही हमने नागरिकता का कानून पास किया.

शाहनवाज़ हुसैन मीडिया से रुबरू

गौरतलब है कि राजनाथ से पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मुद्दा को हवा देते हुए कहा था कि भारत में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) जल्द ही लागू हो जाएगा.हालांकि,यह बात उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए कही.लोगों का कहना है कि बिहार चुनाव को लेकर इस मुद्दे को मंसूबाबंद तरीक़े से उछाला जा रहा है.जेपी नड्डा ने कहा था कि सीएए को लागू करने में कोरोना वायरस महामारी की वजह से देरी हुई, लेकिन अब जल्द ही इस कानून को लागू किया जाएगा.भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने तो यहां तक कह दिया कि कि 1947 में यदि मैं होता, तो देश बांटने नहीं देता.कुल मिला कर यह कहा जा सकता है कि सीएए के मुद्दे को और गरमाया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here