बेगूसराय/कौनैन

सहरसा से दिल्ली जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कोच S-7 एवं S-8 के बीच लगा कपलिंग टूटने से ट्रेन दो पार्ट में बंट गयी। संयोग से कोई कोच पटरी से नीचे नहीं उतरी, नहीं तो एक बड़ी हादसा हो जाता।वहीं ट्रेन में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं।
बताया जाता है कि पुरबिया एक्सप्रेस लगभग दोपहर 3.30 बजे बेगूसराय स्टेशन से सटे जब लोहिया नगर गुमटी को पार कर रही थी तो उसी समय ट्रेन की दो बोगी को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई।

संयोग कहिए कि बेगूसराय स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव भी हो रही थी।जिसके कारण ट्रेन धीमी गति में थी।जहां पायलट की सूझ बूझ ने ट्रेन को नियंत्रित करने में बड़ी सफलता प्राप्त की। इस ट्रेन में कुल 18 कोच लगे हुए थे। जिसमें इंजन सहित 9 कोच एक पार्ट तो शेष कोच दूसरे पार्ट का हिस्सा बन गया था। जानकारों का कहना है कि ट्रेन अगर अधिक स्पीड में होती तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।


इस घटना के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि यात्रियों को तो उस समय पता भी नहीं चला कि कोच का कपलिंग टूटने जैसी कोई दुर्घटना हुई है। घटना की सूचना स्टेशन मास्टर ने उच्चाधिकारियों को दी और निर्देशानुसार कोच को फिर से रवाना किया गया। इस दुर्घटना के कारण लगभग एक घंटा तक ट्रैक प्रभावित रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published.