आरा:मनीष

आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा भोजपुर द्वारा ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के अंतर्गत’ “किसान-जवान सम्मान समारोह’ स्थानीय जैन धर्मशाला जेल रोड में आयोजित किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष रंगबहादुर यादव और संचालन मोर्चा के महामंत्री संजय तिवारी ने किया.


मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसुरत राय शामिल हुए.विशिष्ट अतिथियों में बड़हरा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह,प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाईगर, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी,भाजपा जिला प्रभारी कृष्णमोहन शर्मा,किसान मोर्चा जिला प्रभारी विपिन राय शामिल हैं.

अतिथियों में किसान मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी प्रह्लाद राय,किसान मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता किरण सिंह,भाजपा जिला महामंत्री श्रीभगवान सिंह मौजूद थे. भोजपुर जिला से आये विभिन्न गांव के किसानों और जवानों को अंग वस्त्र और फूल माला के साथ सम्मानित किया गया. भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाई नरेंद्र मोदी की सरकार और बिहार की नीतीश सरकार दोनों ही सरकारें किसानों के मान-सम्मान के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

अटल बिहारी वाजपायी जी के अंत्योदय योजना को हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी साकार कर रहे हैं.आज किसान सम्मान निधि योजना के मार्फत किसानों को डायरेक्ट खाते में पैसा आ रहा है.दोनों सरकारें किसानों के समस्याओं को दूर करने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं, जिसके तहत सूखा,बाढ़ और फसल बर्बाद होने पर किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है. किसानों से अपील करते हुए उन्होंने एफपीओ से जुड़ने की बात कही.

जिससे किसानों की आमदनी दोगुनी किया जा सके और उनके अनाज बर्बाद ना हो सके.उनके अनाज का व्यापार बिचौलिए के मार्ग से न हो.उन्होंने भूमि समस्याओं को दूर करने के लिए बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का भी वर्णन किया.किसानों की जमीन की समस्या के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है.ऑनलाइन दाखिल खारिज और अन्य कार्य तेजी से किया जा रहा है.जमीनों का सर्वे किया जा रहा है और चकबंदी का भी व्यवस्था किया जाएगा.सभी पंचायतों में कर्मचारी और पदाधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है.

विशिष्ट अतिथि के रूप में बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि किसान और जवान हमारे देश के धरोहर है, जिनके बदौलत हमारा देश समृद्ध हो रहा है.केंद्र और राज्य सरकार किसानों और जवानों के लिए बहुत सारे कार्य कर रही है.वही प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर ने कहा की किसान और जवान के कारण ही हम आर्थिक मजबूती और सुरक्षित है. भारतीय जनता पार्टी किसानों और जवानों को सम्मानित कर अपने आप को सम्मान देती है.भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसानों और जवानों के लिए भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं को बताते हुए कहा कि आज समृद्ध किसान और मजबूत जवान हमारे देश की शान है.

किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंग बहादुर यादव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि किसान और जवानों को सम्मानित करने का कार्य भारतीय जनता पार्टी हमेशा करती है.कार्यक्रम में किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रमेश सिंह, किसान मोर्चा जिला महामंत्री सरोज सिंह, उपाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, मुरलीधर सिंह, शशि राय, पुरुषोत्तम सिंह,जिला मंत्री कमल सिंह, मिथिलेश सिंह, माधव जी, प्रतीक जी, अमित कुशवाहा, राजेश वर्मा, भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष लव पांडे, शंभू चौरसिया, जिला मंत्री बंदना राजवंशी, मीडिया जिला संयोजक संजय कुमार सिंह, आईटी जिला संयोजक कुमार गौतम, कार्यालय प्रभारी सचिन सिन्हा, जिला कोषाध्यक्ष दीपक सिंह नरेंद्र सिंह ,विशाल सिंह विभु सिंह सहित भाजप और किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष कार्यकर्ता शामिल हुए.भारतीय जनता पार्टी द्वारा 20 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा भोजपुर ने आज किसानों के मान सम्मान में ट्रैक्टर जुलूस निकाली गई.

One thought on “आरा:किसान-जवान सम्मान समारोह में बोले रामसुरत राय;किसानों के मान-सम्मान के लिए हमारी सरकार दृढसंकल्पित”

Leave a Reply

Your email address will not be published.