राजनेता डरे हुए लोग खेल रहे जम कर होली,कोरोना वायरस का ख़ौफ़ नहीं

0
9
[smartslider3 slider=”6″]
  • देश भर में मनाई जा रही है रंगों की होली

  • होली के रंग में डूबा बिहार

  • प्रधानमंत्री मोदी,नीतीश ने दीं शुभकामनाएं

पटना(शाद)आज देश भर में होली का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामना दी हैं.सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर ट्वीट कर कहा कि रंग, उमंग और आनंद के त्योहार होली की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई.यह पर्व सभी देशवासियों के जीवन में खुशियों लेकर आए.

कल देश भर में होलिका दहन कर होली महापर्व की शुरुआत हुई थी. आज देशभर में रंगगुलाल खेल कर होली मनाई जा रही है.हालांकि,कोरोना वायरस को लेकर लोगों से होली पर एहतियात बरतने को कहा गया था.खुद प्रधानमंत्री मोदी ने 4 मार्च को एक ट्वीट लिखा था कि – ‘मैं इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लूंगा. ऐसा प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस के चलते किया था. इस ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से भी अपील की सभी लोग कोरोना वायरस से बचाव के लिए सामूहिक आय़ोजन और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें.’लेकिन लोगों के उत्साह देख लगता है कि कोरोना वायरस का उन पर कोई असर नहीं है.बेफ़िक्र हो कर लोग एक दूसरे के चेहरे पर रंगगुलाल लगा रहे हैं.हालांकि, इस बार राजनीतिक गलियारों में होली का रंग थोड़ा फीका है.कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर कई मंत्री विधायक होली नहीं मना रहे हैं.खासकर भाजपा कोटे के मंत्री, विधायक पाषर्द होली नहीं मना रहे हैं.राजनेता कोरोना से भले ही भयभीत हों मगर आवाम बेख़ौफ़ हो कर रंगगुलाल उड़ा रहे हैं.

रंगों और प्यार का प्रतीक आज पूरे देश में मनाया जा रहा है. सभी इस रंग के त्योहार में आपसी गिलेसिकवे भूलकर एक दूसरे के साथ खुशियां बांट रहे हैं.होली वसंत का त्यौहार है और इसके आने पर सर्दियां खत्म होती हैं. कुछ हिस्सों में इस त्यौहार का संबंध वसंत की फसल पकने से भी है. किसान अच्छी फसल पैदा होने की खुशी में होली मनाते हैं. होली कोवसंत महोत्सवयाकाम महोत्सवभी कहते हैं.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं.उन्होंने आशा व्यक्त की है कि होली का यह पवित्र त्योहार राज्यवासियों की जिंदगी में खुशियों का नया रंग लेकर आएगा.यह पवित्र त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है.नीतीश  ने कहा कि होली की विशेषता यह है कि बिना किसी भेदभाव के लेग एक दूसरे के प्रति प्रेमसद्भाव रखते हैं.होली सामाजिक समरसता का भी प्रतीक है.मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से यह अपील की है कि वे होली के त्योहार को पारस्परिक प्रेम, आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सद्भाव के साथ मनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here