नालन्दा में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से सनसनी बढ़ी

0
742

*सिलाव का यह NRI अबू धाबी से 22 मार्च को लौटा है

बिहारशरीफ ( डॉ अरुण कुमार मयंक)। नालन्दा जिला में सिलाव प्रखंड के सब्बैत गांव निवासी मो. आलम गीर के 36 वर्षीय पुत्र मो. शैयाज आलम का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिला है.उक्त NRI युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने से सिलाव व राजगीर समेत पूरे नालन्दा जिला में फिर से सनसनी फैल गई है.बताया जाता है कि पीड़ित शैयाज आलम 36 वर्ष संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में नौकरी करता था.वह अबू धाबी से लौट कर विगत 22 मार्च को सिलाव प्रखंड के सब्बैत गांव स्थित अपने घर पहुंच था और अपने परिवार वालों के साथ रह रहा था.उसकी तबियत नासाज थी.चार दिनों में गांव वालों को यह बात पता लगी.तब गांव वालों ने विगत 26 मार्च को इसकी खबर स्थानीय पुलिस-प्रशासन को दी.तब सिलाव पुलिस-प्रशासन मेडिकल टीम के साथ सब्बैत गांव गई तथा एम्बुलेंस में लेकर राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची.वहां आवश्यक जांच के बाद शैयाज आलम को क्वारंटाइन में जवाहर नवोदय विद्यालय, राजगीर के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया.

उसके पांच दिनों के बाद आज पटना के RMRIMS से आई जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला.इधर कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि होते ही शैयाज आलम को आगे की आवश्यक चिकित्सा हेतु पटना भेज दिया गया है.वहां पीड़ित शैयाज को नालन्दा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

सिलाव के सब्बैत गांव में COVID पॉजिटिव पाए गए मामले में उनके परिजनों तथा सपंर्क में आये लोगों का सैंपल जांच हेतु भेजा जा रहा है.गांव के तीन किलोमीटर की परिधि में लोगों को होम क्वारंटाइन में रखते हुए 60 टीम के माध्यम से सब लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा रही है.कल तक सभी लोगों की स्क्रीनिंग सुनिश्चित कराई जाएगी.सम्पूर्ण क्षेत्र को सैनिटाईज भी किया जा रहा है.सूत्रों की मानें तो सब्बैत गांव के तीन किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के लिए भी चर्चा जोरों पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here