नालंदा के मेडिकलकर्मी में कोरोना पॉजिटिव निकलने से भारी हड़कम्प

0
1974

बिहारशरीफ ( डॉ अरुण कुमार मयंक)। नालन्दा जिला में नगरनौसा प्रखंड के कैला गांव निवासी पुरुषोत्तम पाण्डेय के 30 वर्षीय पुत्र गौतम कुमार का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिला है। उक्त युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने से नगरनौसा के बडीहा रोड बाजार समेत पूरे नालन्दा जिला में भारी हड़कम्प मच गया है।

बताया जाता है कि पीड़ित गौतम कुमार पटना के एक निजी किलनिक शरणम हॉस्पीटल में वार्ड बॉय का काम करता था। बिहार के मुंगेर निवासी मोहम्मद सैफ अली का स्वास्थ्य खराब होने पर सबसे पहले उसे शरणम हॉस्पिटल में ही भर्ती कराया गया था। उसके बाद उसे पटना के किसी दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उसके बाद पटना के एम्स में भर्ती कराया गया, जहाँ उसकी मौत हो गया।

गौतम कुमार मृतक मोहम्मद सैफ अली के संपर्क में आने से ही कोरोना वायरस की चपेट में आया। जबकि युवक में कोरोना का कोई सिम्पटम नहीं पाया गया। उसे न ही खांसी है न ही सर्दी और न ही कोरोना होने का कोई अन्य सिम्पटम मिला। मोहम्मद सैफ अली की मौत के बाद शरणम हॉस्पीटल के सभी लोगों की जांच के बाद गौतम कुमार में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला।जबकि परिजनों ने कहा कि गौतम को जांच में कोरोना निगेटिव मिला है। इधर गौतम कुमार के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नगरनौसा के चिकित्सक का दल युवक के घर पहुंच कर सभी परिजनों को सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया। युवक के परिजन विगत 21 मार्च को ही युवक से मिल वापस घर लौट गए थे। युवक के पिता का नगरनौसा के बडीहा रोड़ स्थित बाजार में कपड़ा की दूकान है। युवक के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, नगरनौसा के चिकित्सा प्रभारी डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि युवक के कोरोना वायरस की पुष्टि होते ही युवक के घर कैला जाकर उसके परिजनों को सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेजा जा रहा है।

कोरोना वायरस से पीड़ित गौतम कुमार के छोटा भाई सुमन कुमार के हॉस्पीटल से नगरनौसा बस स्टैंड पहुँचते ही प्रखंड प्रशासन द्वारा युवक को जांच के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया। उसके साथ किराया पर पहने वाला पटना जिला के दनियावां थाना क्षेत्र के मड़वा गांव निवासी जमुना प्रसाद का पूरा परिवार पत्नी शीला देवी, पुत्री नेहा कुमारी, पुत्र आलोक राज के साथ पुरुषोत्तम पांडेय के संर्पक में रहे दो व्यक्तियों में से एक भुतहाखार गांव के नागेन्द्र प्रसाद व एक उसमानपुर गांव के सरयुग राम को भी जांच के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया गया है। पुलिस नगरनौसा बाजार स्थित पीड़ित गौतम के घर के बाहर कैम्प कर रही है। सूत्रों की मानें तो नगरनौसा के तीन किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के लिए भी चर्चा जोड़ो पर है। मौके पर बीडीओ रितेश कुमार, सीओ सुरेश प्रसाद, जेएसएस संतोष कुमार, बीएओ तारकेश्वर राम व थानाध्यक्ष नीलकमल के साथ चिकित्सक दल भी पूरी तरह मुस्तैद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here