नीतीश कुमार के जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय स्वागत योग्य : मेजर

0
8

पटना:एक मार्च को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन को जदयू ने विकास दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पटना स्थित पार्टी कार्यालय में इसकी घोषणा कर दी है। इसे लेकर अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गई है।बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मनाए जाने के पार्टी के निर्णय का जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष मेजर इकबाल हैदर खां ने स्वागत किया है। उन्होंने पार्टी के निर्णय को स्वागतयोग्य बताते हुए कहा कि पार्टी ने सही समय पर सही निर्णय लिया है। उन्होंने नीतीश कुमार को विकास पुरुष बताते हुए कहा कि आज बिहार ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में नीतीश कुमार विकास पुरुष के रूप में जाने जाते हैं। आज देश-विदेश में नीतीश कुमार के विकास मॉडल को सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा ऐसे व्यक्तित्व के धनी विकास पुरुष के जन्मदिन को विकास दिवस के रूप में मनाए जाने से सकारात्मक संदेश जाएगा।
उन्होंने कहा आज पूरे बिहार में जिस गति से विकास के काम हुए हैं, उसका सारा श्रेय नीतीश कुमार को जाता है। उन्होंने विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े भी कई ऐसे कार्य किए हैं, जिसकी हर जगह प्रशंसा हो रही है। शराबबंदी, बाल विवाह उन्मूलन, दहेज प्रथा पर रोक आदि कार्यों से सामाजिक क्षेत्र में भी काफी बदलाव आया है।
उन्होंने मुख्यमंत्री के जल-जीवन हरियाली योजना को अति महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आज पर्यावरण संरक्षण पर पूरे देश को काम करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here