इलाज के लिए लालू को दिल्ली के एम्स में किया जायेगा भर्ती,8 सदस्यीय मेडिकल टीम का निर्णय

0
112

रांची:राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती किया जाएगा.चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू फिलहाल रांची के रिम्स में भर्ती हैं.जेल प्रबंधन के निर्देश पर रिम्स डायरेक्टर की तरफ से 8 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है.इसी टीम ने लालू की स्थिति के आधार पर उन्हें बाहर भेजने पर निर्णय लिया है.

लालू का करीब ढाई साल से रिम्स में इलाज चल रहा है.29 अगस्त 2018 को उन्हें कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था.कार्डियोलॉजी विभाग में कुत्तों की आवाज से परेशानी के बाद 5 सितंबर 2019 को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया था.5 अगस्त 2020 को लालू को कोविड संक्रमण के डर से रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया.इसके बाद दिसंबर में बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था.

शुक्रवार को लालू प्रसाद की अलग-अलग जांच कराई गई थी.इसमें निमोनिया के अलावा सारी रिपोर्ट सामान्य आईं.इसमें इको, एक्स-रे, न्यूमोनिक, कोविड, ब्लड, USG KUBP और HRCT शामिल है.HRCT और KUBP के नतीजे का इंतजार हो रहा है.इससे फेफड़े में संक्रमण का पता लगेगा.आशंका जताई जा रही है कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है.

राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने बताया, ‘‘यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई.उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया है और आज ही उन्हें एम्स भेजे जाने की संभावना है.एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गयी है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here