ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव: ओवैसी के गढ़ में BJP की बड़ी बढ़त,AIMIM तीसरे नंबर पर,कांग्रेस का अता-पता नहीं

0
226

हैदराबाद(मंथन डेस्क)ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. मतगणना जारी है.असद उद्दिन ओवैसी के गढ़ में केसरिया परचम लहराता दिख रहा है.शुरुआती रुझानों में भाजपा ने अच्छी बढ़त बना ली है.जबकि ओवैसी की पार्टी बुरी तरह पिछड़ती नज़र आ रही है.150 सीटों में 115 सीटों के रुझान आ चुके हैं .जिसमें भाजपा को 70 सीटों पर बढ़त मिल गई है, टीआरएस 32 सीटों पर आगे है. एआईएमआईएम की 12 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि वह एक सीट जीत गई है. कांग्रेस एक सीट पर आगे है.

2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की बात करें तो टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 वार्ड में जीत मिली थी. जबकि बीजेपी महज तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी और कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी. इस तरह से ग्रेटर हैदराबाद और पुराने हैदराबाद के निगम पर केसीआर और ओवैसी की पार्टी ने कब्जा जमाया था.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं. इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकसभा सीटें आती हैं. यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक ने ताकत झोंक दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here