लोकतंत्र की परिभाषा समझाने ग्रामीण मतदाताओं के बीच पहुंचीं स्वयंसेवकों की टोलियां

0
4

आरा(मनीष)बुधवार को राष्ट्रीय सेवा योजना स्वीप ज़िला प्रशासन के साथ मिलकर मतदाता जागरूकता करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में आज दिखा। आरा से करीब 6 किलोमीटर दूर बड़ी सनदिया में स्वयंसेवक आज भारी संख्या में ग्रामीणों के बीच जागरूकता फैलाते हुए नजर आए। लोकतंत्र क्या है एवं लोकतंत्र की परिभाषा क्या है? इसे समझाने के लिए स्वयंसेवकों ने दो टोलियां बनाकर पूरे गांव में लोगों को पंपलेट बांटे एवं उन्हें बताया कि भोजपुर में 28 अक्टूबर को मतदान है ।आप अपने नजदीकी बूथ पर अवश्य जाएं ।आप अपने मतदान का उपयोग करें एवं देशहित राष्ट्रहित में सहयोग करें । सभी महाविद्यालयों से आए स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों से करीब दो-तीन घंटों तक मतदान को लेकर चर्चा की एवं बूथ तक जाने का आग्रह किया ।अमित सिंह रवि ,अमन राज अनूप ,आर्यन प्रकाश भुवन ने कहा कि आप मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए अपने बूथ तक जाएं। साथ -साथ सामाजिक दूरी बनाकर रखें जिससे लोकतंत्र के इस महापर्व में कोई छूट ना जाए।
वहीं दिव्यांशु मिश्रा ने लोकतंत्र की परिभाषा को समझाते हुए कहा कि लोकतंत्र एक ऐसा तंत्र है जिसमें सभी आम जनता अपने मत से अपने पसंदीदा प्रत्याशी को चुनते हैं एवं उन्हें सत्ता दिलाते हैं। कार्यक्रम में दर्जनों स्वयंसेवक उपस्थित रहे।
जगजीवन कॉलेज से अनूप कुमार ,चन्दन कुमार,जैन कॉलेज से आर्यन प्रकाश ,अनुराग सिंह,सहजानंद ब्रह्मर्षि कॉलेज से गोल्डन सिंह ,पीयूष कुमार ,दिव्यांशु मिश्रा ,अमन राज ,रवि सिंह,अमित सिंह ,सुधांशु मिश्रा,महाराजा कॉलेज से भुवन पांडे तथा अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here