तेजस्वी जी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की मांग प्रधानमंत्री जी के सामने कर ऐतिहासिक एवं सराहनीय कार्य किया है- आजाद गांधी

मंथन डेस्क

PATNA:आज पटना में जननायक कर्पूरी ठाकुर विचार मंच स्मारक न्यास के प्रांगण में विशेष महत्वपूर्ण बैठक पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी के अध्यक्षता में हुई, जिसका संचालन राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने की।इस अवसर पर अपने संबोधन में राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के विचारों के अनुरूप समाज के निर्माण के लिए हम सभी को संघर्ष और उनके बताए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है।


साथ ही स्मारक न्यास समिति के द्वारा भवन निर्माण होना है, उसमें उनकी छाया और झलक दिखनी चाहिए। उनके जीवन पर आधारित और विचारों को भी इस भवन में रखने की आवश्यकता है ।
उदारवादी समाज से ही लोकतंत्र की रक्षा हो सकती है । सभी धर्म के उदारवादी लोग एकजुट होकर सभी कट्टरपंथी तत्वों का मुकाबला करें, क्योंकि देश आज विकट परिस्थितियों का सामना कर रहा है। इसके लिए कर्पूरी जी के बताए मार्ग पर समाज निर्माण की आवश्यकता है।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधान पार्षद सह जननायक कर्पूरी ठाकुर विचार मंच स्मारक न्यास के अध्यक्ष आजाद गांधी ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की मांग माननीय प्रधानमंत्री जी के सामने करके नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने सराहनीय एवं ऐतिहासिक कार्य किया है, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है,इसके लिए अति पिछड़ा समाज उनका आभार प्रकट करता है।


बैठक को राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद , देवकिशुन ठाकुर ,विनोद यादव, पीके चौधरी, राजेश पाल, डॉ उर्मिला ठाकुर, कृष्णा ठाकुर ,बलराम चौधरी, अरविंद साहनी, मोहम्मद जावेद ,महताब आलम, राजेश्वर राय, दिनेश पासवान, जितेंद्र ठाकुर , नौशाद अख्तर, शैलेश यादव,दीपक ठाकुर, विजय विद्यार्थी, विनोद ठाकुर, सुभाष यादव, राजकुमार ठाकुर, बैजनाथ ठाकुर सहित अन्य नेतागण उपस्थित नए संबोधित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.