कोरोना ने बिगाड़े हालात: पटना,भागलपुर ,नवादा में फिर लॉकडाउन

0
216

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है. कोरोना के कारण हालात एक बार फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं.

पटना(डा.बुद्धसेन)बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैल रहा है. कोरोना के कारण हालात एक बार फिर से बेकाबू होते जा रहे हैं.बुधवार को बिहार में 749 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की पुष्टी हुई.पटना में तो अचानक कोरोना बम फट गया.एक साथ 235 पॉज़िटिव पाये गये.राजधानी में हालात बिगड़ते देख ज़िलाधिकारी कुमार रवि ने शुक्रवार की मध्यरात्रि से एक सप्ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी.कोरोना वायरस की रोकथाम के प्रयास के लिए कल मध्यरात्रि से 16 जुलाई तक संपूर्ण पटना लॉकडाउन रहेगा.इस दौरान आवश्यक सेवा को छोड़ सभी दुकाने बंद रहेंगी.किराना, फल और सब्जी की दुकान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से लेकर 7 बजे तक ही खुलेंगी.कोरोना के फैलाव को देखते हुए नवादा में भी टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. पटना में सात दिन और भागलपुर में पांच दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद नवादा में भी लॉकडाउन लागू करने का बड़ा निर्णय लिया गया है.
नवादा जिले में 3 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है.

जिला प्रशासन ने 10 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन का फैसला किया है. इसके पहले मधुबनी,भागलपुर और किशनगंज में भी लॉकडाउन किया जा चुका है. बिहार के कई जिलों में लगातार स्थिति बिगड़ रही है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने लॉकडाउन करने का फैसला किया है.
भागलपुर में भी बढ़ते संक्रमण को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने अगले पांच दिनों तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. 9 जुलाई को सुबह 6 बजे से 13 जुलाई तक जिले में लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी. राशन और दवा दुकानें, सरकारी कार्यालय, एटीएम, बैंक, दूध और पत्रकारों को छूट दी गई है. बेवजह बाहर निकले लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा. जिले में अब तक 643 मरीजों की पुष्टि हुई है. इसमें 452 ठीक हो चुके हैं और पांच लोगों की जान गई है. 186 केस अभी एक्टिव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here