आरा/मनीष

आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय सहित सभी मण्डलों में भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि समरसता दिवस के रुप में मनायी गयी।अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र राम के अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत बाबा साहेब के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। समरसता दिवस के अवसर पर उपस्थित वक्ताओं द्वारा डाँ.भीमराव अंबेडकर के ब्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।


मोर्चा के जिलाध्यक्ष शैलेश राम ने उनके ब्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबा साहब एक महान ब्यक्तित्व के धनी ब्यक्ति थे।विश्व का सबसे बड़ा संविधान के निर्माता और समाज के सभी वर्गो को संविधान द्वारा अधिकार दिलवाने वाले ब्यक्ति की कृति देश मे सबसे अधिक है। आजादी के बाद निचले पायदान पर खड़े ब्यक्ति को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने का अधिकार बाबा साहब द्वारा ही प्राप्त हुआ है।आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय विचार और बाबा साहब के समरसता को पूरे देश मे सफलतापूर्वक आगे बढाया जा रहा है।


भाजपा जिला मंत्री पवन सिंह ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के समाज में दबे-कुचले लोगो का विकास की सपना को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है।
अन्य वक्ताओं मे किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रमेश सिंह,विधी प्रकोष्ठ के पूर्व जिला संयोजक संदीप श्रीवास्तव और मीडिया संयोजक संजय कुमार सिंह ने उनके ब्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।


कार्यक्रम का संचालन मोर्चा के महामंत्री उपेन्द्र कुमार और धन्यवाद ज्ञापन महाकान्त पासवान ने किया।समरसता दिवस के अवसर पर भाजपा जिला मंत्री पवन सिंह,मीडिया संयोजक संजय कुमार सिंह, कार्यालय मंत्री सचिन सिन्हा, रमेश सिंह,अनुसूचित जाति मोर्चा जिला उपाध्यक्ष महेन्द्र पासवान, श्याम बाबु,प्रेमचंद राम,संजीत कुमार, रामबोध राम,दीपक कुमार,प्रियांशु पांडेय जी सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.