कमला कान्त पाण्डेय/पटना

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू से बड़ी खबर निकल कर सामने आयी है. पार्टी नेतृत्व ने सभी प्रकोष्ठ एवं इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. इसके साथ ही लोकसभा प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारियों की भी छुट्टी कर दी गई है.इस कारवाई में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को निशाना बनाया गया है.अधिक्तर उनके समर्थक ही जद में आये हैं.ज़िम्मेवार पदों पर आरसीपी के लोग ही क़ाबिज़ थे.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के अनुशंसा पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पूर्व में गठित पार्टी के लोकसभा प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारी के साथ सभी प्रकोष्ठ एवं इसकी समस्त इकाइयों को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है.

जदयू के प्रदेश महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह की तरफ से यह पत्र जारी किया गया है. बता दें की जब से राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सिंह ने जिम्मेदारी संभाली है. तब से ही प्रकोष्ठ एवं लोकसभा प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारी को लेकर यह चर्चा थी कि उनकी छुट्टी की जा सकती है या फिर प्रकोष्ठों की संख्या कम की जा सकती है. इसी बीच आज प्रदेश इकाई ने सभी प्रकोष्ठों को भंग कर दिया. इसके साथ ही लोकसभा प्रभारियों विधानसभा प्रभारियों की छुट्टी कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.