पटना/कमला कान्त पांडेय

बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों के बीच मुजफ्फरपुर में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. कई लोग इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं. इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गयी, अब मौत की कुल संख्या 4 हो गया है.अभी भी 6 से ज्यादा लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वरीय अधिकारी उक्त गांव में पहुंचकर जांच कर रहे हैं.


कहा जा रहा है कि दोनों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है लेकिन अभी न परिजनों ने इस बारे में कुछ जानकारी दी है और न ही पुलिस ने. दोनों का आनन फानन में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. मृतकों में सिरसिया गांव के सुमित राय उर्फ गोपी और अशोक कुमार शामिल हैं. जिन दो लोगों की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई है, उनके नाम सिरसिया गांव के ही दिलीप राय और रामबाबू राय बताये जाते हैं. इन दोनों के परिजन ने बताया कि दिलीप राय और रामबाबू राय की मौत शराब पीने से हुयी है.

कहा जा रहा है कि पांच लोगों ने एक साथ शराब खरीदकर पी थी. शराब पीने के बाद पांचों की तबीयत ख़राब हो गई. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो की मौत हो गई. जबकि तीन अन्य गंभीर हालत में जुरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहा है.इस पूरे मामले में पुलिस और उत्पाद विभाग अलग-अलग तरीके से जांच कर रही है. मामले पर एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि दो लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत की सूचना है, फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक कुछ कहा नहीं जा सकता है कि इनकी मौत कैसे हुई है. वहीं समस्तीपुर में जहरीली शराब से मौत की संख्या 7 तक पहुंच गयी. पटना में एडमिट मुन्ना कुमार की मौत हो गयी. पटोरी इलाके में लगातार मौत से हड़कंप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.