उप विकास आयुक्त ने मंत्री के प्रखण्ड गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

0
49

बिहारशरीफ(डॉ अरुण कुमार मयंक)। नालन्दा डीएम के निदेशानुसार उप विकास आयुक्त राकेश कुमार आज सबसे पहले काबीना मंत्री व नालन्दा विधायक श्रवण कुमार के गृह प्रखण्ड बेन पहुंचे तथा वहां के क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. मध्य विद्यालय बेन क्वॉरेंटाइन सेंटर में 39 लोग, पंचायत सरकार भवन बेन में 23 लोग, मध्य विद्यालय परवलपुर में 43 लोग, नेताजी सुभाष उच्च विद्यालय इस्लामपुर में 35 लोग, एएनएम स्कूल इस्लामपुर में 54 लोग तथा श्री सुकदेव एकेडमी एकंगरसराय में 94 लोग फिलहाल आवासित हैं.

नालन्दा के डीडीसी राकेश कुमार ने आज संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार के गृह प्रखण्ड बेन मध्य विद्यालय में क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया।


इसके बाद उप विकास आयुक्त ने परवलपुर, इस्लामपुर एवं एकंगरसराय प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. सभी सेंटर पर क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों से उनका हालचाल पूछा। “वे कहां से आए हैं, वहां क्या रोजगार करते थे, किस माध्यम से पहुंचे, सेंटर पर भोजन की व्यवस्था, शौचालय/ बाथरूम की व्यवस्था, डिग्निटी किट आदि की उपलब्धता के बारे में लोगों से बातचीत कर विस्तृत जानकारी ली.

परवलपुर में खिलौने देते डीडीसी राकेश कुमार।


उप विकास आयुक्त ने कुछ केंद्रों पर अस्थाई रूप से बनाए गए शौचालयों की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया. सभी लोगों को प्रतिदिन सुबह एवं शाम में चाय, प्रतिदिन एक बार दूध आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. इन क्वारंटाइन केंद्रों पर बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में प्रतिदिन दूध उपलब्ध कराया जा रहा है. भोजन की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया. सभी केंद्रों पर लोगों ने भोजन को संतोषप्रद बताया. क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रही महिलाओं के लिए आवश्यकतानुसार साड़ी एवं पुरुषों के लिए धोती/ लूंगी आदि की भी व्यवस्था की गई है.

परवलपुर क्वारंटाइन सेंटर पर बच्चों के लिए खिलौने देते हुए नालन्दा के डी डी सी राकेश कुमार।


उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रतिदिन लोगों से मिलते जुलते रहने एवं बातचीत करते रहने का निदेश दिया. नाश्ता एवं भोजन समय से उपलब्ध कराते रहने को कहा गया.
जिला पदाधिकारी के निदेशानुसार आज विभिन्न प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों ने भी संबंधित प्रखंडों में जाकर क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा तमाम व्यवस्था को और भी दुरुस्त बनाने के लिए कार्रवाई की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here