बिहारशरीफ में प्रशासन अलर्ट, ड्रोन कैमरा से निगरानी ,सकुनत मुहल्ला भी सील

0
111


बिहारशरीफ (डॉ अरुण कुमार मयंक)। पूरे भारत में लॉक डाउन 2 लागू है, तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. बिहार में नालन्दा हॉट स्पॉट बन चुका है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने एक सख्त कदम उठाया है. यहां शहरी क्षेत्रों में आज से ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू की जा चुकी है. कल रविवार को बिहारशरीफ पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर समेत कुल चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से भारी हड़कम्प मच गया है. आज संक्रमित डॉक्टर के लोकल रेजिडेंस वाले सकुनत मोहल्ले को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है. इसके एक सप्ताह पूर्व खासगंज व शेखाना मोहल्ला को सील कर दिया गया था.
नालन्दा के आरक्षी अधीक्षक नीलेश कुमार के नेतृत्व में बिहारशरीफ पुलिस द्वारा नगर क्षेत्र में लॉक डाउन का अनुपालन के लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. जिसमें सदर एसडीपीओ इमरान परवेज, सदर थाना अध्यक्ष दीपक कुमार, यातायात प्रभारी जय गोविंद यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

संक्रमित डॉक्टर के लोकल रेजिडेंस वाले सकुनत मोहल्ले को भी पूरी तरह सील कर दिया गया है. इसके एक सप्ताह पूर्व खासगंज व शेखाना मोहल्ला को सील कर दिया गया था.


आपको बता दें कि शहर के खासगंज, शेखाना व सकुनत मोहल्ला सहित विभिन्न इलाकों में भी ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. सदर एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान घनी आबादी में लोग घूमते हुए नजर आने की सूचना मिलती रहती थी. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक सख्त कदम उठाया है.और जगह-जगह ड्रोन कैमरे से लॉक डाउन की निगरानी की जा रही है, ताकि पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग कायम रहे.
बिहारशरीफ नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार का कहना है कि ड्रोन कैमरा के माध्यम से वैसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here